खेतों में जब तक गन्ना, चलेंगी मिले : बालियान

खेतों में जब तक गन्ना, चलेंगी मिले : बालियान

केंद्रीय पशुधन राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि जिले में इस बार 250 लाख क्विंटल गन्ना अतिरिक्त है, इसका सर्वे हो गया है। जब तक खेतों में गन्ना है तब तक चीनी मिलें चलेंगी।
पीडब्लूडी के डाक बंगले पर डॉ बालियान ने गन्ना, आपूर्ति विभाग और श्रम विभाग की बैठक ली। डीसीओ डॉ आरडी द्विवेदी ने बताया कि जिले में 760 लाख क्विंटल गन्ने की पेराई हो चुकी है। इस बार अधिक पैदावार के कारण 250 लाख क्विंटल गन्ना अधिक है। राज्य मंत्री ने कहा कि अतिरिक्त गन्ने को क्षेत्र की चीनी मिलों में विभाजित कर समस्त गन्ने की पेराई कराएं। जब तक खेतों में गन्ना है मिल बंद नहीं होंगी। सहायक श्रमायुक्त प्रतिभा तिवारी से उन्होंने कहा कि जिन पंजीकृत श्रमिकों के खाते में एक हजार नहीं पहुंचे हैं उनके खाते नंबर एकत्र कर यह प्रक्रिया जल्द पूरी करें। जिला पूर्ति अधिकारी जाकिर हुसैन से बालियान ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को राशन मिलना चाहिए। उज्ज्वला योजना में जिले में एक लाख 99 हजार परिवार है। दो दिन में सबके खातों में सिलिंडर के 750 रुपये आ जाएंगे। बैठक में राज्य मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, विजय कश्यप, विधायक उमेश मालिक, डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव भी मौजूद रहे।
---------------
अंधेरा मिटाए उजियारा लाए : मलिक
छोटूराम डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ नरेश मलिक ने कहा कि प्रकानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार यानि आज रात्रि 9 बजे दीया जलाने का जो संदेश दिया है, इससे अंधकार मिटेगा और उजियारा होगा। मलिक ने कहा कि आम जनता देश के पीएम सभी बातें मान रही है। संकट की इस घड़ी में दीपक के माध्यम से प्रकाश की किरण बीमारी के अंधियारे को मिटाने में सहयोग करेगी।