पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय द्वारा किसान मेला 6 से 9 अक्टूबर2017तक

पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय द्वारा  किसान मेला 6 से 9 अक्टूबर2017तक

उतराखंड स्थित पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय में 6 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक प्रसिद्द किसान मेले का आयोजित होने जा रहा है। इस चार-दिवसीय मेले का आयोजन इस बार पुराने स्थल, गांधी पार्क में ही होगा।

विश्वविद्यालय के प्रसार शिक्षा निदेशक, डा.वाई.पी.एस. डबास के अनुसार इस मेले में उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखण्ड, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू एवं कश्मीर के साथ ही नेपाल से भारी संख्या में किसान भाग लेंगे।

डॉ डबास ने बताया कि मेले में 6-7 अक्टूबर को फल-फूल, शाक-भाजी एवं परिरक्षित पदार्थों की प्रदर्शनी व प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।

7 अक्टूबर को ही दोपहर बाद 2:00 बजे शैक्षणिक डेयरी फार्म, नगला, पर संकर बछियों की नीलामी होगी। 8 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे से पशुचिकित्सा एवं पशुपालन विज्ञान महाविद्यालय के परिसर में पशु प्रदर्शनी एवं प्रतियोगिता का आयोजन होगा। किसानों के मनोरंजन के लिए पहले तीन दिन सायं 7:00 से 8:30 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जायेगा।

उन्होने बताया कि किसान मेले में आने वाले किसानों के लिए रात को ठहरने की व्यवस्था भी की जा रही है। यही नहीं किसानों को पंतनगर रेलवे स्टेशन से मेला स्थल तक लाने-लेजाने के लिए व विश्वविद्यालय के भ्रमण हेतु निशुल्क वाहनों की व्यवस्था भी की गई है।