पांच गाय खरीदने पर 50 फीसद की सब्सिडी : धनखड़

पांच गाय खरीदने पर 50 फीसद की सब्सिडी

गाय और गोमांस पर चल रहे विवाद के बीच हरियाणा के कृषि मंत्री ओ.पी. धनखड़ ने देशी गाय को बढ़ावा देने के लिए किसानों के लिए पांच गाय खरीदने पर 50 फीसद की सब्सिडी का भी ऐलान किया।उन्होंने कहा देशी गाय की डेयरी खोलने और गाय के दूध बढ़ाने पर इनाम दिया जाएगा। उन्होंने ऐलान किया कि देशी गाय के दूध में छह से 10 लीटर की बढ़ोतरी करने पर सरकार 10 हजार रुपये और 12 लीटर से ऊपर दूध करने पर 20 हजार रुपये का नकद इनाम देगी।

मंत्री ने अजीबोगरीब बयान दिया है। मंत्री ने गाय के दूध का महत्व बताते हुए कह दिया कि गाय का दूध पीने से ही फिल्म अभिनेत्रियां पतली और फिट रहती हैं। यमुनानगर में राष्ट्रीय गौ विज्ञान कार्यक्रम में हरियाणा के कृषि मंत्री ओ.पी. धनखड़ मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे।उन्होंने लोगों से अपील की कि गाय का दूध व गाय के दूध से बने घी का सेवन करें, इससे मोटापा नहीं होता। फिल्म अभिनेत्रियां गाय के दूध व घी इस्तेमाल करती हैं, तभी तो फिट रहती हैं।

धनखड़ ने कहा कि बड़ा आदमी बनना है तो गाय का दूध पीएं। इतना ही नहीं, उन्होंने गाय की महिमा का गुणगान करते हुए हिमाचल प्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल देवव्रत पर बोलते हुए कहा कि गाय की सेवा करने का मेवा उन्हें मिला और आज वे महामहिम बन गए।

इसके बाद हरियाणा दिवस के मौके पर आयोजित रैली में शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा ने भी उनका बात को दोहराते हुए कहा कि ऐश्वर्या राय विश्व सुंदरी बनीं, यह भारत की मिट्टी का कमाल है। 

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के मुकाबले किसानों को ज्यादा मुआवजा दिया गया और हमारी एक साल की उपलब्धियां बेमिसाल हैं। उन्होंने कहा कि एक साल में सरस्वती नदी के तीर्थ करने के लिए आमंत्रित करेंगे और इस पर तेजी से कार्य किया जा रहा है।